मैं अब 35 वर्ष का था, अच्छी लाइफ थी सबकुछ सेटल था। भारी वेतन और मेरे अपने 2 फ्लैट भी थे। एक भव्य जीवन जीने के साथ सब ठीक हो रहा था और जैसा कि मैंने लाइफ प्लान की थी।

कई बार मैं प्यार में पड़ा था लेकिन कभी शादी का ख्याल ही नहीं आया। मैं अभी भी अविवाहित था! एक साल पहले मैं रुची से ऑफिस में मिला था, वह सुंदर और बुद्धिमान वह एक स्वतंत्र विचारो वाली लड़की थी।

मुझे नहीं पता कि यह कैसे हुआ लेकिन मुझे उसके लिए मजबूत भावनाएं मिल रही हैं। उसे भी दिलचस्पी मिली। मैं थोड़ा झिझिकाता था लेकिन मैं उत्साहित था। वह मुझे से बहुत छोटी दिखती थी पर मैंने इस बारे में कुछ ख़ास नहीं सोचा। आखिर मैंने उसे प्रोपोज़ किया और उसने समय मांगने का जवाब दिया।

मैं उसके और उसके एफबी पेज से अधिक जानकारी इकट्ठा करने की कोशिश कर रहा था, मुझे एहसास हुआ कि वह सिर्फ 21 या 22 वर्ष की है, क्योंकि वह 2 साल से पहले स्नातक की उपाधि प्राप्त कर चुकी थी। यह मेरे लिए एक झटका था क्योंकि वह 13 साल से भी छोटी थी।

3 दिनों के बाद मुझे अपने प्रस्ताव को स्वीकार करने से एक फोन आया, मैं खुश था और पूरी रात सो नहीं पाया।

अगली सुबह फिर मैंने उसे फोन किया, मैंने नहीं उठाया, मुझे उससे बार-बार कॉल आ रहे थे लेकिन मैंने उठाया नहीं।

ऑफिस में पूरे दिन उसने मेरा ध्यान आकर्षित करने की कोशिश की लेकिन मैंने उसे भी नहीं देखा।

यह लगभग एक महीने चलता रहा, मैं उसे नहीं भूल सका इसलिए मैंने उससे बात करने का फैसला किया।

अगली सुबह सुबह मैंने उसे बुलाया और उसने जवाब नहीं दिया, ऑफिस में भी नहीं। वह मुझे पूरी तरह से अनदेखा कर रही थी। ऑफिस के बाद मैं उसके पास गया और पूछा कि तुम मेरी कॉल का जवाब क्यों नहीं दे रही हो। अचानक उसने मुझे थप्पड़ मारा! यह बहुत शर्मनाक था मैं आपको नहीं बता सकता। लेकिन फिर भी मैंने कहा कि यह ठीक है। यदि आप कोई समस्या है और आप नहीं बोलना चाहते।

वह टूट गई और मुझे गले लगा लिया। उसने कहा कि वह एक महीने से किसी भी तरह से मेरे जवाब का इंतजार कर रही थी, और मैं जवाब नहीं दे रहा था।

मैंने उसे कारण बताया, वह भी आश्चर्यचकित थी क्योंकि उसने मुझे लगभग 28 वर्ष की आयु में माना था।

मेरा विश्वास करो यह मेरे लिए और उसके लिए भी सबसे कठिन स्थिति में से एक था। लेकिन हमने एक महीने पहले एक-दूसरे को स्वीकार कर लिया था। लेकिन परिवार और समाज के बारे में सोचते समय भी हम परेशान हो जाते थे।

आज जैम दोनों कुछ है, बहुत खुश है। लाइफ में अचनाक ही एक खूबसरत मोड़ आ गया है, जिसे हम पूरी तरह से जी रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *